भारतीय मूल के हेमंत धनजी बने न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट के जज

धनजी उच्च न्यायालय में कई महत्वपूर्ण मामलों में प्रमुख वकील रहे हैं और वह आपराधिक अपील न्यायालय में 350 से अधिक मामलों में वकील के रूप में शामिल रहे हैं।

भारतीय मूल के हेमंत धनजी बने न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट के जज

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (NSW) के सुप्रीम कोर्ट में भारतीय मूल के बैरिस्टर हेमंत धनजी (Hament Dhanji) को जज नियुक्त किया गया है। सिडनी के रहने वाले हेमंत यह मुकाम पाने वाले भारतीय मूल के पहले ऑस्ट्रेलियाई हैं। धनजी को इस क्षेत्र में करीब 30 सालों से ज्यादा का अनुभव है। उन्हें साल 1990 में एक लीगल प्रैक्टिशनर के तौर पर भर्ती किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया की कई अदालतों में काम कर चुके हैं और अपने क्षेत्र के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं।

एनएसडब्ल्यू के अटॉर्नी जनरल मार्क स्पीकमैन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं धनजी को उनकी नियुक्त पर बधाई देता हूं। आपराधिक कानून के बारे में उनका अपार ज्ञान बेंच के लिए एक मूल्यवान संपत्ति होगी।" स्पीकमैन ने कहा, "अपने पूरे करियर के दौरान धनजी ने कानूनी सहायता एनएसडब्ल्यू के साथ एक मजबूत पेशेवर संबंध बनाए रखा है, जो सामाजिक और आर्थिक रूप से वंचित लोगों को कानूनी सेवाएं प्रदान करता है।"