भारतीय मूल के अमित सिंह ने '40 अंडर 40 एशियन ऑस्ट्रेलियन' में बनाई जगह

इस लिस्ट में 40 वर्ष से कम के सबसे प्रभावशाली एशियन-ऑस्ट्रेलियन लोगों को शामिल किया जाता है। यह लिस्ट हर साल जारी की जाती है। अमित सिंह ऑस्ट्रेलिया के दो प्रधानमंत्रियों और विपक्षी नेता के सीनियर एडवाइजर चुके हैं।

भारतीय मूल के अमित सिंह ने '40 अंडर 40 एशियन ऑस्ट्रेलियन' में बनाई जगह

भारतीय मूल के अमित सिंह (Amit Singh) को '40 अंडर 40 एशियन ऑस्ट्रेलियन लिस्ट 2021' में शामिल किया गया है। हर साल इस लिस्ट में देश के 40 साल से कम उम्र के सबसे प्रभावशाली लोगों को शामिल किया जाता है। अमित सिंह वर्तमान में एक्सेंचर (Accenture) ऑस्ट्रेलिया के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और वह मेलबर्न में रहते हैं। उन्हें अपने क्षेत्र में कई सालों का अनुभव है और वह अपने बेहतरीन काम के लिए इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं।

अमित सिंह ऑस्ट्रेलिया के दो प्रधानमंत्रियों और विपक्षी नेता के सीनियर एडवाइजर चुके हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सरकार की आर्थिक नीति बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वह इस सम्मान को पाकर काफी खुश हैं। उन्होंने एक न्यूज़ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह सम्मान उनके माता-पिता और दादा-दादी के बलिदानों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।