भारतीय छात्रों को विदेश पहुंचाने के लिए एक के बाद एक उड़ान भरेगी एयर इंडिया

भारतीय छात्रों के लिए हवाई यात्रा के प्रतिबंधों को कई देशों ने हटाया है। इनमें अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और जर्मनी जैसे प्रमुख देश शामिल हैं।

भारतीय छात्रों को विदेश पहुंचाने के लिए एक के बाद एक उड़ान भरेगी एयर इंडिया
Photo by Daniel Eledut / Unsplash

अमेरिकी विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों के लिए राहत देने वाली खबर है। सात अगस्त से भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया ने अपनी नॉन स्टॉप उड़ानों को दोगुनी करने का फैसला किया है। भारत ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद अपनी साप्ताहिक उड़ानों को 40 से कम करके 10 कर दिया था। एक वजह यह भी थी कि अमेरिका ने भी भारत से आने वाले यात्रियों पर ढेरों पाबदियां लगा दी थीं। हालांकि, अब एयर इंडिया सप्ताह में कम से कम 21 फ्लाइट अमेरिका के लिए चलाएगी, जिसमें अधिकतर न्यूयॉर्क, शिकागो और सेन फ्रांसिस्को के लिए होंगी।

Coffee Gathering
एफ-1 और एम-1 वीजा धारक छात्र 1 अगस्त से शुरू होने वाली पढ़ाई के लिए अमेरिका आ सकते हैं। Photo by Helena Lopes / Unsplash

एयरइंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से कहा "अमेरिकी राष्ट्रपति की हवाई यातायात को प्रतिबंधित करने की घोषणा के बाद भारत से अमेरिका के लिए उड़ानें बंद करनी पड़ीं। हालांकि, अब अमेरिका के लिए अगस्त से उड़ाने बढ़ा दी गई हैं और यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के हमारे सभी प्रयास जारी हैं।"