भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने काबुल हमले में मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

नॉर्थ अमेरिका की इंडो कल्चरल सोसायटी समेत तमाम संगठनों के लोग अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के आर्टेसिया शहर में इकट्ठा हुए और मृत सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर उनके बलिदान को याद किया गया।

भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने काबुल हमले में मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बीती 26 अगस्त को आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 100 से अधिक लोग मारे गए थे। हाल ही में नॉर्थ अमेरिका की इंडो-कल्चरल सोसाइटी समेत तमाम भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने मृत सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। यह कार्यक्रम अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के आर्टेसिया (Artesia) शहर में हुआ। पिछले सप्ताह भी इस हमले के विरोध में भारतीय अमेरिकियों ने पूरे अमेरिका में प्रदर्शन कर मृत सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी।

आर्टेसिया कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान आर्टेसिया के मेयर रेने ट्रेविनो, इंडो अमेरिकन कल्चरल सोसाइटी के चेयरमैन परिमल शाह, प्रेसिडेंट योगी पटेल, ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी पीके नायक, अमित देसाई, प्रणव देसाई और अन्य भारतीय अमेरिकी शामिल रहे। इस कार्यक्रम में शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।