भारतीय अमेरिकी पर अपने ही बच्चे के अपहरण का आरोप, इंग्लैंड से गिरफ्तार

अमित कुमार कनुभाई पटेल ने न्यू जर्सी के चेरी हिल की एक ​महिला के साथ संबंध बनाए, तीन साल तक साथ में रहा। अमित ने महिला से शादी नहीं की और नवंबर 2016 के दिन महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

भारतीय अमेरिकी पर अपने ही बच्चे के अपहरण का आरोप, इंग्लैंड से गिरफ्तार
Photo by Hasan Almasi / Unsplash

भारत में रहने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नागरिक को इंग्लैंड में गिरफ्तार किया गया है। अदालत में पेशी के दौरान यह जानकारी सामने आई कि इस व्यक्ति ने अपने ही बच्चे का अपहरण किया, मां के पैरेंटल राइट्स में बाधा डाली और जब इस व्यक्ति को बच्चा अमेरिका वापस करने का आदेश दिया गया तो इस व्यक्ति ने बच्चे को तय वक्त के अंदर वापस भी नहीं किया।

जो गुनाह पटेल ने किया है उसके लिए तीन साल तक जेल और अधिकतम ढाई लाख डॉलर का जुर्माना है।

अमित कुमार कनुभाई पटेल अमेरिका के न्यू जर्सी शहर, एडिसन में रहते थे और कुछ वक्त से भारत के राज्य गुजरात के वडोदरा में थे। पटेल की उम्र 38 वर्ष है। पटेल को 9 सिंतबर 2021 को इंग्लैंड से प्रत्यर्पित किया गया था, जिसके बाद उन्हें कैमडेन संघीय अदालत में यूएस मजिस्ट्रेट न्यायाधीश करेन एम विलियम के समक्ष वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा पेश किया और उन्हें हिरासत में लिया गया।

कोर्ट में जारी स्टेटमेंट के अनुसार न्यू जर्सी के चेरी हिल निवासी महिला यानी बच्चे की मां और पटेल के बीच संबंध थे। दोनों अगस्त 2015 से जुलाई 2017 तक न्यू जर्सी में एक साथ रहे। उन्होंने कभी शादी नहीं की। नवंबर 2016 में उनका एक बच्चा हुआ।