भारतीय अमेरिकी गोल्फर मानव शाह ने अपने नाम किया यह प्रतिष्ठित खिताब

भारतीय मूल के अमेरिकी गोल्फर मानव शाह ने अंतिम दौर में और बेहतर प्रदर्शन करते हुए 66 के स्कोर से दो शॉट से खिताब जीता। मानव शाह के माता-पिता भारत के मुंबई से अमेरिका आए थे और यहीं उनका जन्म हुआ था।

भारतीय अमेरिकी गोल्फर मानव शाह ने अपने नाम किया यह प्रतिष्ठित खिताब

भारतीय मूल के अमेरिकी गोल्फर मानव शाह ने पीजीए टूर लैटिन अमेरिका (PGA Tour Latinoamerica) के क्विटो ओपन (Quito Open) टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। बेहतरीन खेल दिखाते हुए शाह ने जोएल थेलेन और मिशेल मेसनर को दो स्ट्रोक से मात दी।

इस जीत के साथ 30 वर्षीय यह गोल्फर टोटलप्ले कप प्वाइंट्स लिस्ट में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही शीर्ष पांच की लिस्ट में शामिल होने की दौड़ में भी शामिल हो गए हैं। इस सत्र में अभी चार टूर्नामेंट और खेले जाने हैं।

क्विटो ओपन टूर्नामेंट में मानव शाह ने पहले दौर में 63 के स्कोर के साथ बढ़त बनाई थी। लेकिन वह दूसरे दौर में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। शनिवार को वह तीसरा दौरा पूरा नहीं कर पाए, जब खराब मौसम के कारण खेल रोकना पड़ा था।

रविवार को तीसरे दौर के अंतिम छह होल के खेल में उन्होंने चार अंडर 68 का स्कोर बनाया। शाह ने अंतिम दौर में और बेहतर प्रदर्शन करते हुए 66 के स्कोर से दो शॉट से खिताब जीता। मानव शाह के माता-पिता भारत के मुंबई से अमेरिका आए थे और यहीं उनका जन्म हुआ था।