भारतीय अमेरिकी रामनाथन बनेंगे स्वीडन के राजदूत

रामनाथन हेलुना हेल्थ के अध्यक्ष हैं जो एक गैर-लाभकारी संस्था है। यह संस्था 500 से ज्यादा योजनाओं के साथ 8 करोड़ से भी अधिक अमेरिकियों की सेवा कर रही है। इन योजनाओं से मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य, पोषण, साक्षरता, आवास, संक्रामक रोग, और कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

भारतीय अमेरिकी रामनाथन बनेंगे स्वीडन के राजदूत

अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य कार्यस्थल व्हाइट हाउस ने एरिक रामनाथन को स्वीडन में अमेरिकी राजदूत के रूप में मनोनीत करने की घोषणा की है। भारतीय-अमेरिकी एरिक रामनाथन राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफी लंबे समय से राजनीतिक सहयोगी रहे हैं।

व्हाइट हाउस ने हाल ही में यह घोषणा की है। रामनाथन हेलुना हेल्थ के अध्यक्ष हैं जो एक गैर-लाभकारी संस्था है। यह संस्था 500 से ज्यादा योजनाओं के साथ 8 करोड़ से भी अधिक अमेरिकियों की सेवा कर रही है। इन योजनाओं से मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य, पोषण, साक्षरता, आवास, संक्रामक रोग, और कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

व्हाइट हाउस के एक बयान के अनुसार रामनाथन पहले हार्वर्ड लॉ स्कूल प्रोग्राम ऑन द लीगल प्रोफेशन के कार्यकारी निदेशक थे। जिसके बाद उन्होंने एक बायो टेक्नोलॉजी कंपनी इमक्लोन सिस्टम्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट-जनरल काउंसल की भूमिका निभाई। इसके साथ ही उन्होंने न्यू पॉलिटिक्स लीडरशिप एकेडमी, शैडी हिल स्कूल और इमिग्रेशन इक्वेलिटी में प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं।