भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी संजय वाधवा को मिला बड़ा पद, निवेशकों की रक्षा करेंगे

वाधवा ने फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी से बीबीए की, जिसके बाद उन्होंने साउथ टेक्सास कॉलेज ऑफ लॉ ह्यूस्टन से जेडी और न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ से टैक्सेशन में एलएलएम की।

भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी संजय वाधवा को मिला बड़ा पद, निवेशकों की रक्षा करेंगे

अमेरिका केे सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन (SEC) ने भारतीय मूल के संजय वाधवा को प्रवर्तन विभाग के उप निदेशक बनाने की फैसला किया है। भारतीय अमेरिकी संजय वाधवा ने हाल ही में न्यूयॉर्क क्षेत्रीय कार्यालय में प्रवर्तन विभाग के वरिष्ठ सहयोगी निदेशक के रूप में कार्य किया था, जहां उन्होंने संघीय प्रतिभूति कानूनों को लागू करने में 150 से अधिक कर्मियों का प्रबंधन किया। संजय वाधवा की नई भूमिका तत्काल प्रभावी कर दी गई है।

"पिछले 18 वर्षों से एसईसी के सम्मानित प्रवर्तन कर्मचारियों के साथ काम करना सम्मान की बात है।" - वाधवा

सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज ​कमिशन के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर कहते हैं, "संजय ने सैकड़ों जांच कीं, उसमें संजय ने एसईसी को गलत कामों को जड़ से उखाड़ने में मदद की है, उन लोगों के खिलाफ आरोपों का पीछा किया है जो निवेशकों को धोखा देना चाहते थे।"

उन्होंने आगे कहा "संजय के व्यापक अनुभव और निवेशकों की सुरक्षा के प्रति समर्पण ने उन्हें प्रवर्तन विभाग के उप निदेशक के रूप में सेवा करने के लिए अच्छी तरह से योग्य बना दिया है। मैं उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"