आजादी के 75 वर्ष: अमेरिका के 75 शहरों में रक्तदान शिविर लगाएंगे भारतीय डॉक्टर्स

एएपीआई संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 100,000 चिकित्सकों और भारतीय मूल के फैलो का प्रतिनिधित्व करता है। संगठन को अमेरिका में प्रत्येक 7 रोगियों में से 1 की सेवा का श्रेय जाता है।

आजादी के 75 वर्ष: अमेरिका के 75 शहरों में रक्तदान शिविर लगाएंगे भारतीय डॉक्टर्स
Photo by Naveed Ahmed / Unsplash

भारत की स्वंत्रतता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) 15 अगस्त से अमेरिका के 75 शहरों में 'एएपीआई ब्लड डोनेशन एंड स्टेम सेल ड्राइव' चलाएगा। यह शिविर बिटकेयर कंपनी के सहयोग से आयोजित किए जाएंगे। इस अनूठी और नेक पहल के साथ एएपीआई भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। एएपीआई संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 1 लाख चिकित्सकों व भारतीय मूल के फैलो का प्रतिनिधित्व करता है।

डॉ. गोतीमुकुला (Dr. Gotimukula) के नेतृत्व वाली नई कार्यकारी टीम यह पहल करेगी। इस टीम ने बीती 4 जुलाई को अमेरिकी राज्य अटलांटा में एएपीआई सम्मेलन के दौरान रक्तदान अभियान और मुफ्त एंटीबॉडी परीक्षण किया। यह पहल कोविड महामारी के दौरान ब्लड की जरूरत को देखते हुए की जा रही है। एएपीआई के रक्तदान पहल के अध्यक्ष डॉ. मेहर मेदवरम (Dr. Meher Medavram) ने घोषणा की कि लॉन्च इवेंट 7 अगस्त 2021 को शिकागो में आयोजित किया जाएगा।