विदेशी छात्रों और कामगारों का स्वागत' करने के लिए तैयार हो रहा ऑस्ट्रेलिया

सरकार उम्मीद कर रही है कि जब अगले सप्ताह कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी तब टीके की दोनों खुराकें लगवा चुके दो लाख विदेशी छात्र और कुशल कामगार जल्द से जल्द देश लौटने के बारे में विचार करेंगे। यहां आने पर उन्हें अब क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी।

विदेशी छात्रों और कामगारों का स्वागत' करने के लिए तैयार हो रहा ऑस्ट्रेलिया
Photo by David Clode / Unsplash

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने एलान किया कि विदेशी छात्रों और कुशल कामगारों को अगले महीने से देश में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। कोरोना महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों में और राहत देने की सोमवार को घोषणा करते हुए सरकार ने कहा कि इसके लिए उनका कोविड के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण होना आवश्यक होगा।

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि एक दिसंबर से छात्रों, कुशल श्रमिकों और कामकाजी छुट्टियों पर जाने वाले यात्रियों को सिडनी और मेलबर्न हवाई अड्डों पर यात्रा प्रतिबंध से छूट मांगे बिना ही उतरने की अनुमति दी जाएगी। Photo by S O C I A L . C U T / Unsplash

यहां की सरकार उम्मीद कर रही है कि जब अगले सप्ताह कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए  प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी तब टीके की दोनों खुराकें लगवा चुके दो लाख विदेशी छात्र और कुशल कामगार जल्द से जल्द देश लौटने के बारे में विचार करेंगे। यहां आने पर उन्हें अब पृथक-वास या क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी।