बांग्लादेश में मिली 1000 साल पुरानी भगवान विष्णु की मूर्ति

यह बहुमूल्य मूर्ति एक शिक्षक से बरामद की गई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसे यह मूर्ति 20 से 22 दिन पहले एक तालाब से मिट्टी खोदते समय मिली थी। फिलहाल पुलिस इसके उचित संरक्षण के लिए इस मूर्ति को मैनमाती संग्रहालय को सौंपने का विचार कर रही है।

बांग्लादेश में मिली 1000 साल पुरानी भगवान विष्णु की मूर्ति
Photo : Daily Star website

बांग्लादेश में पुलिस ने एक शिक्षक के पास से भगवान विष्णु की काले पत्थर की एक मूर्ति बरामद की है, जो 1,000 साल से भी ज्यादा पुरानी मानी जा रही है। काले पत्थर की इस मूर्ति की उंचाई करीब 23 इंच और चौड़ाई 9.5 इंच है। इस मूर्ति का वजन 12 किलोग्राम है।

दाउदकंडी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी नजरूल इस्लाम ने बताया कि अबू यूसुफ नाम के एक शिक्षक को डेढ़ महीने पहले मूर्ति मिली थी लेकिन उसने हमें सूचित नहीं किया। Photo : Twitter @bd_police

बांग्लादेश के अखबर डेली स्टार की खबर के मुताबिक, पुलिस ने क्यूमिला जिले के बोरो गोआली गांव से यह मूर्ति बरामद की है। बांग्लादेश के दाउदकंडी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी नजरूल इस्लाम ने बताया कि अबू यूसुफ नाम के एक शिक्षक को डेढ़ महीने पहले मूर्ति मिली थी लेकिन उसने हमें सूचित नहीं किया। गुप्त सूचना के आधार पर हमने सोमवार रात इसे उसके घर से मूर्ति को बरामद किया।