बुजुर्गों को अल्जाइमर से कैसे बचाएं, US-India अभियान में जुड़ेंगे अशोक अमृतराज

ब्राइटफोकस की सीईओ और अध्यक्ष स्टेली पेगस हेलर ने कहा कि अल्जाइमर बीमारी पर शोध के लिए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर अशोक अमृतराज ने साहस का परिचय देते हुए कदम बढ़ाया है।

बुजुर्गों को अल्जाइमर से कैसे बचाएं, US-India अभियान में जुड़ेंगे अशोक अमृतराज

भारतीय-अमेरिकी फिल्म निर्माता अशोक अमृतराज अल्जाइमर (Alzheimer) पर शोध की दुनिया पर केंद्रित कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के सद्भावना दूत अमृतराज उम्र बढ़ने पर एक अध्ययन की अध्यक्षता करने वाले हैं। यह अध्ययन अमेरिका के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (NIH) और भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की संयुक्त परियोजना है। इसकी फंडिंग गैर-लाभकारी संगठन ब्राइटफोकस के जरिए की जाएगी। अमृतराज अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी भी रह चुके हैं।

अमृतराज ने कहा, मुझे अपनी विरासत और एक सद्भावना राजदूत के रूप में भारत और संयुक्त राष्ट्र की सेवा करने के सौभाग्य पर गर्व है। ऐसे व्यक्ति के तौर पर जिसका परिवार अल्जाइमर से प्रभावित रहा हो, जब ब्राइटफोकस ने मुझे संपर्क किया तो मुझे बहुत सम्मान का अनुभव हुआ। मैं इसमें अपनी ओर से पूरी मदद और सहयोग करने के लिए तत्पर हूं। इस परियोजना के तहत भारत के 30 राज्यों में काम होगा जिसमें 7200 वॉलंटियर हिस्सा लेंगे।