इस विशेष यूनेस्को ग्लोबल अवॉर्ड की जूरी में शामिल हुई अनुभूति यादव

प्रो. अनुभूति यादव मीडिया और सूचना साक्षरता इंडिया नेटवर्क की संस्थापक हैं। उन्होंने अपने छात्रों के साथ देश भर में मीडिया और सूचना साक्षरता पर 77 कार्यशालाओं का आयोजन किया जिसमें 2021 में 1500 से अधिक लोगों को प्रशिक्षित किया गया।

इस विशेष यूनेस्को ग्लोबल अवॉर्ड की जूरी में शामिल हुई अनुभूति यादव

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC ) की प्रोफेसर अनुभूति यादव को प्रतिष्ठित ग्लोबल मीडिया एंड इंफॉर्मेशन लिटरेसी अवार्ड्स (एमआईएल) 2021 के लिए जूरी सदस्य के रूप में चुना गया है। यह पुरस्कार यूनेस्को ग्लोबल मीडिया एंड इंफॉर्मेशन लिटरेसी एंड इंटरनेशनल स्टीयरिंग कमेटी द्वारा प्रत्येक वर्ष ग्लोबल एमआईएल वीक फीचर कॉन्फ्रेंस के अवसर पर दिया जाता है।

यह पुरस्कार मुख्यतः छह क्षेत्रों शिक्षा, अनुसंधान, नीति, वकालत, मीडिया और संचार और सूचना क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के कार्य़ को मान्यता प्रदान करता है।

ग्लोबल मीडिया एंड इंफॉर्मेशन लिटरेसी अवार्ड्स सूचना/पुस्तकालय, मीडिया और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों, शिक्षकों, कलाकारों, कार्यकर्ताओं, शोधकर्ताओं, नीति निर्माताओं, गैर सरकारी संगठनों, संघों और मीडिया एंड इंफॉर्मेशन लिटरेसी से संबंधित क्षेत्रों में नवाचार के लिए दिया जाता है।