फेसबुक की $ 1 बिलियन किफायती आवास पहल का नेतृत्व करेंगी अनु नटराजन

नटराजन ने वाशिंगटन विश्वविद्यालय से शहरी डिजाइन और योजना में मास्टर डिग्री हासिल की। उन्होंने 2004 से 2014 तक फ्रेमोंट सिटी काउंसिल में सेवा की।

फेसबुक की $ 1 बिलियन किफायती आवास पहल का नेतृत्व करेंगी अनु नटराजन

फ्रेमोंट, कैलिफोर्निया की पूर्व वाइस मेयर अनु नटराजन को फेसबुक ने अपनी किफायती आवास पहल का नेतृत्व करने के लिए नामित किया है, जो कैलिफ़ोर्निया में आवास परियोजनाओं के लिए 10 वर्षों में $ 1 बिलियन (करीब 73 अरब रुपये) अनुदान के रूप में आवंटित करेगी।

एक साल से अधिक समय तक इस पहल पर परामर्श करने के बाद, भारतीय अमेरिकी पूर्व अधिकारी अनु जुलाई में प्रोजेक्ट लीड के रूप में शामिल हुई।

कोविड महामारी ने वास्तव में राज्य में आवास की कमी पर प्रकाश डाला। 

नटराजन ने कहा कि कोविड महामारी ने वास्तव में राज्य में आवास की कमी पर प्रकाश डाला है। पिछले नवंबर के दौरान अमेरिकी जनगणना ब्यूरो द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि कैलिफोर्निया में 20 लाख से अधिक किराएदार परिवारों ने अगले महीने के किराए का भुगतान करने में खुद असमर्थ बताया। संघीय और राज्य सरकारों ने इस स्थिति को देखते हुए किराएदारों की बेदखली पर रोक दी, लेकिन यह रोक अगले महीने समाप्त होने वाले हैं।

कैलिफ़ोर्निया बजट और नीति केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, कैलिफोर्निया में लगभग 30 प्रतिशत किराएदार अपने आधे से अधिक वेतन का भुगतान किराए के रूप में करते हैं।