अंकोरवाट के इन मंदिरों को चमकाने में लगा है भारत, विदेश मंत्री पहुंचे कंबोडिया

ये मंदिर प्रांगण दुनिया के उन पर्यटक स्थलों में से एक है जिन्हें देखने हर साल लाखों सैलानी पहुंचते हैं। विदेश मंत्री जयशंकर कंबोडिया 3 और 4 अगस्त के दो दिन की यात्रा पर कंबोजिया पहुंचे हैं। वो यहां पर आसियान-भारत पार्टनरशिप के मिशन पर हैं।

अंकोरवाट के इन मंदिरों को चमकाने में लगा है भारत, विदेश मंत्री पहुंचे कंबोडिया

भारत के अयोध्या में राम मंदिर बनाने का काम तेजी से चल रहा है इसके साथ ही भारत उन देशों में भी धार्मिक और सांस्कृतिक स्थलों को चमकाने के काम में लगा है जिनका भारत के साथ सांस्कृतिक संबंध रहा है। ऐसा ही एक देश है कंबोडिया। इसका भारत के साथ करीब का रिश्ता रहा है। यहां के प्रचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार के काम में भारत का आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया बरसों से लगा है। ऐसा ही एक मंदिर है ता प्रोहम।

इस मंदिर को देखने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर बुधवार को पहुंचे।

इस मंदिर को देखने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर बुधवार को पहुंचे। उन्होंने न सिर्फ मंदिर को देखा बल्कि एएसआई के काम की तारीफ भी की। बता दें कि ये मंदिर प्रांगण दुनिया के उन पर्यटक स्थलों में से एक है जिन्हें देखने हर साल लाखों सैलानी पहुंचते हैं। विदेश मंत्री जयशंकर कंबोडिया 3 और 4 अगस्त के दो दिन की यात्रा पर कंबोजिया पहुंचे हैं। वो यहां पर आसियान-भारत पार्टनरशिप के मिशन पर हैं।