सिख कोएलिशन में नागरिक अधिकार नेता अनीशा सिंह को मिला जिम्मेदारी से भरा पद

9/11 घटना के बाद सिख अमेरिकियों व अन्य समुदायों के खिलाफ माहौल बनने के बाद अनीशा ने सिख कोएलिशन के साथ वालंटियर के तौर पर काम करना शुरू किया था। उन्होंने कानून और सीधी पैरवी पर काम करके सभी के नागरिक अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है।

सिख कोएलिशन में नागरिक अधिकार नेता अनीशा सिंह को मिला जिम्मेदारी से भरा पद

अमेरिका की सिख कोएलिशन (Sikh Coalition) ने नागरिक अधिकार नेता अनीशा सिंह को नया कार्यकारी निदेशक नामित किया है। इस संबंध में 18 मई को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि सिंह को जन हित व सामाजिक न्याय के मुद्दों, कानूनी व पॉलिसी एडवोकेसी कार्यों और जमीनी स्तर पर कार्य करने का 15 साल से अधिक का अनुभव है।

इससे पहले वह प्लान्ड पैरेंटहुड फेडरेशन ऑफ अमेरिका (PPFA) में ज्यूडिशियरी और डेमोक्रेसी अफेयर्स की निदेशक रह चुकी हैं। बयान में कहा गया कि अमेरिका में पली-बढ़ी पहली पीढ़ी की सिख महिला अनीशा सिंह के अंदर अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही सिख समुदाय के नागरिक अधिकारों की रक्षा करने की प्रबल भावना रही है।

विज्ञप्ति के अनुसार 9/11 घटना के बाद सिख अमेरिकियों व अन्य समुदायों के खिलाफ माहौल बनने के बाद अनीशा ने सिख कोएलिशन के साथ वालंटियर के तौर पर काम करना शुरू किया था। सिंह ने कानून और सीधी पैरवी पर काम करके सभी के नागरिक अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी है। उनकी नियुक्ति ने कोएलिशन को नई ऊर्जा दी है।

इस नियुक्ति को लेकर अनीशा ने कहा कि सिख कोएलिशन के साथ इस नई भूमिका में नागरिक अधिकारों से जुड़े कार्य में वापसी करके मैं बहुत सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। उन्होंने आगे कहा कि इस संगठन ने अपने शानदार और अभूतपूर्व कार्यों से समुदाय के लिए बहुत काम किया है और मैं इस विरासत को आगे बढ़ाना चाहूंगी।