न्यूयॉर्क: डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में पटेल को मिला एंड्र्यू यांग का समर्थन

यांग ने अपने समर्थन का एलान करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क और पूरे देश में बड़ी संख्या में लोग युवा नेतृत्व की तलाश कर रहे हैं। मैनहैटन के लोग भाग्यशाली हैं कि उनके पास सूरज पटेल जैसा उम्मीदवार है। उन्होंने कहा कि पटेल आप्रवासियों के बेटे हैं, कारोबार चलाते हैं और कई वर्षों से कार्यकर्ता रहे हैं।

न्यूयॉर्क: डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में पटेल को मिला एंड्र्यू यांग का समर्थन

पूर्व डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंशियल उम्मीदवार और न्यूयॉर्क सिटी के मेयर प्रत्याशी एंड्र्यू यांग ने न्यूयॉर्क के डेमोक्रेट उम्मीदवार सूरज पटेल को यहां कांग्रेस की चुनावी दौड़ में समर्थन दिया है। न्यूयॉर्क के नए बने 12वें जिले के लिए डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में पटेल के सामने दो दिग्गज सांसद जेरी नैडलर और कैरोलिन मैलनी हैं।

यांग ने अपने समर्थन का एलान करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क और पूरे देश में बड़ी संख्या में लोग युवा नेतृत्व की तलाश कर रहे हैं। मैनहैटन के लोग भाग्यशाली हैं कि उनके पास सूरज पटेल जैसा उम्मीदवार है। उन्होंने कहा कि मैं पटेल का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि वह युवा व टेक सैवी हैं और भविष्य को समझते हैं।

यांग ने अपने समर्थन का एलान करते हुए कहा कि पटेल के पास नीतियों को लेकर कई अच्छे विचार हैं। 

उन्होंने कहा कि पटेल के पास नीतियों को लेकर कई अच्छे विचार हैं। वह आप्रवासियों के बेटे हैं, कारोबार चलाते हैं और कई वर्षों से कार्यकर्ता रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ काम कर चुके 40 वर्षीय सूरज पटेल इससे पहले साल 2018 और साल 2020 में कैरोलिना मैलनी को चुनौती दे चुके हैं। साल 2020 में वह लगभग चार अंकों से हार गए थे और 2018 के प्राइमरी चुनाव में उन्हें लगभग 17000 वोट मिले थे जो मैलनी से करीब 8000 कम थे।

साल 2020 में पटेल ने ब्रुकलिन और क्वींस के वामपंथी इलाकों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। ये इलाके अब जिले के एक छोटे हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं। जानकारी के अनुसार डिस्ट्रिक्ट 12 की 15 फीसदी आबादी एशियाई मूल की है और 62 फीसदी श्वेत लोग हैं। पटेल का कहना है कि मैं कभी अपनी लड़ाई रुकने नहीं दूंगा।

पटेल ने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग अपना नेता चुनें मैं वह काम पूरा करूंगा जो मैंने इस साल शुरू किया था। उन्होंने कहा कि अब जबकि हमारे लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं हमें ऐसे लोगों की जरूरत है जो यहां लगातार लड़ाई जारी रख सकें और हमारे पवित्र लोकतंत्र और मूल्यों को सुरक्षित रख सकें।

मिसिसिपी के हैटिसबर्ग में जन्मे पटेल इंडियाना में पले-बढ़े थे। वह लगभग 12 साल से न्यूयॉर्क में रह रहे हैं। यहां के न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ से उन्होंने पढ़ाई की थी। साल 2005 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से उन्होंने बीए की डिग्री ली थी। इसके बाद साल 2014 में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैंब्रिज से मास्टर ऑफ फिलॉसफी की डिग्री प्राप्त की थी। सूरज पटेल सन ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष हैं। यह एक रियल स्टेट व निवेश फर्म है। वह साल 2011 से इसके अध्यक्ष हैं। वह क्रिएटिव कॉकस के सह संस्थापक भी रहे हैं।