एनाहाइम मेयर हैरी सिद्धू ने दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार पर FBI कर रही जांच

एफबीआई ने संघीय अदालत में 12 मई को एक हलफनामा दायर किया था। इसमें कहा गया था कि एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि क्या सिद्धू ने स्टेडियम की बिक्री की प्रक्रिया के दौरान एंजेल्स के साथ लाभ और संवेदनशील जानकारी साझा की।

एनाहाइम मेयर हैरी सिद्धू ने दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार पर FBI कर रही जांच

कैलिफोर्निया में एनाहाइम के मेयर हैरी सिद्धू ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में एफबीआई जांच चल रही है। यह मामला 32.50 करोड़ डॉलर कीमत की बेसबाल के एंजेल स्टेडियम की बिक्री से जुड़ा हुआ है।

जानकारी के अनुसार भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता हैरी सिद्धू के खिलाफ एफबीआई जांच की बात सामने आने के बाद से ही उनका विरोध होने लगा था। बता दें कि सिटी काउंसिल के सदस्यों की ओर से भी उन पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ाया जा रहा था। उन्होंने दो दिन पूर्व ही इस्तीफा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जांच एंजेल स्टेडियम के एक प्रतिनिधि से मेयर हैरी के अभियान में 10 लाख डॉलर के कथित योगदान को लेकर है, जिसके बदले में मेयर ने आधिकारिक कार्य किए जिन्होंने स्टेडियम की बिक्री को अंतिम रूप दिया। एफबीआई ने संघीय अदालत में 12 मई को एक हलफनामा दायर किया था। इसमें कहा गया था कि एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि क्या सिद्धू ने स्टेडियम की बिक्री की प्रक्रिया के दौरान एंजेल्स के साथ लाभ और संवेदनशील जानकारी साझा की।

सिद्धू के वकील पॉल मेयर ने उनके इस्तीफे की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि सिद्धू ने कुछ गलत किया है या कोई संवेदनशील जानकारी लीक की है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में अभी हैरी सिद्धू को आरोपी नहीं बनाया गया है। हैरी सिद्धू के इस्तीफे की मांग ने 18 मई को जोर पकड़ा था, जब वह इससे एक दिन पहले आयोजित हुई बोर्ड मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे। यहां पर काउंसिलमैन एवेलिने वैलेंसिया ने सार्वजनिक रूप से हैरी सिद्धू से मेयर पद से इस्तीफा देने की मांग उठाई थी।