अमेरिका वासी था भारतीय परिवार, मुखिया की मृत्यु हुई, आई ये अजब मुसीबत

एच-1बी वीजा धारक एंथुवन नाम के 48 वर्षीय व्यक्ति की 6 अगस्त के दिन दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। ऐसे में उनकी पत्नी शेरेन जेवियर और दो बच्चे अमेरिका में रहने के लिए अब मान्य नहीं है।

अमेरिका वासी था भारतीय परिवार, मुखिया की मृत्यु हुई, आई ये अजब मुसीबत
Photo by Scott Graham / Unsplash

अमेरिकी वीजा के 'उलझन भरे' गलियारों में एक परिवार फंसता दिखाई दे रहा है। अमेरिका में एच-1बी वीजा धारक एक भारतीय की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, जिस कारण अब उसके दोनों बच्चें और पत्नी को वापस भारत आना होगा। जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वो लगभग 8 साल से ग्रीन कार्ड पाने की कोशिश कर रहा था।

एंथुवन और शेरेन के बच्चे भारत में ही पैदा हुए हैं और एंथुवन को छोडकर किसी के पास भी एच-1बी वीजा नहीं है।Photo : www.gofundme.com

मामला यह है कि एंथुवन कुजांडाइस्मी Anthuvan Kuzhandaisamy नाम के 48 वर्षीय व्यक्ति की 6 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। ऐसे में उनकी पत्नी शेरेन जेवियर, 19 साल की बेटी अनीशा और 12 साल का बेटा जोशुआ अमेरिका में रहने के लिए अब मान्य नहीं है। दरअसल, एंथुवन और शेरेन के बच्चे भारत में ही पैदा हुए हैं और एंथुवन को छोडकर किसी के पास भी एच-1बी वीजा नहीं है। परिवार के सभी सदस्यों के पास एच-1 वीजा ही है।