अमेरिका में रह रहे भारतीय परिवार के दुख-सुख से लबरेज फिल्म है 'स्पिन'

फिल्म में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभय देओल भी हैं, जो रिया के पिता की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में अन्य भारतीय कलाकार भी लिए गए हैं।

अमेरिका में रह रहे भारतीय परिवार के दुख-सुख से लबरेज फिल्म है 'स्पिन'

डिज्नी की पहली ओरिजिनल टीवी फिल्म 'स्पिन' में भारतीय मूल की अमेरिका में रहने वाली अवंतिका को लीड रोल में लिया गया है। यह फिल्म एक ऐसी लड़की पर आधारित है, जो डीजे मिक्स यानी म्यूजिक को जोड़ना और मिक्स करना पसंद करती है। फिल्म में अवंतिका का नाम रिया है और रिया को भारतीय गानों को दुनिया के अलग-अलग म्यूजिक के साथ जोड़ना पसंद है। य​ह फिल्म भारतीय प्रवासियों की नई पीढ़ी के इर्द गिर्द घूमती दिखाई देती है।

फिल्म में अवंतिका यानी रिया अपनी मां को खोने के बाद अपने फैमिली रेस्तरां को चलाने में परिवार की मदद करती है और दूसरी ओर अपने दोस्तों के साथ मिलकर एसटीईएम क्लब में जाकर डीजे सीखती है। स्पिन में रिया की कहानी दोस्तों, परिवार और संस्कृति को खूबसूरती से जोड़ते हुए दिखाई देती है। 15 साल की रिया यानी अवंतिका एक अमेरिकन इंडियन है जो हाई स्कूल में पढ़ती है। सुबह वह स्कूल जाती है, स्कूल के बाद वह म्यूजिक मिक्स सीखने के लिए क्लब जाती है और शाम ढलने के बाद वह एप्रन पहनकर अपने फैमिली रेस्तरां में वेटर बनी दिखाई देती है।