अमेरिका में प्रवासी भारतीय छात्रों की सहायता के लिए कार्यशालाओं का आयोजन

उत्तरी अमेरिका के 40 राज्यों और 150 विश्वविद्यालयों में फैले नेटवर्किंग टूर का उद्देश्य युवा प्रवासी भारतीयों को एकजुट करना और समर्थन देना है।

अमेरिका में प्रवासी भारतीय छात्रों की सहायता के लिए कार्यशालाओं का आयोजन

नॉर्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स (NAAIS) ने भारतीय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 के साथ साझेदारी में हाल ही में उत्तर-अमेरिका और उसके आसपास के प्रवासी भारतीय छात्रों की सहायता के लिए कार्यशालाओं (वर्कशॉप) का आयोजन किया।

कार्यशालाएं प्रवास, वीजा मामलों, वैकल्पिक व्यावहारिक प्रशिक्षण और पाठ्यचर्या व्यावहारिक प्रशिक्षण के मुद्दों पर युवा भारतीय प्रवासियों को शिक्षित करती हैं। इसके अतिरिक्त, इंटर्नशिप और नौकरी, यूएस में व्यक्तिगत स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन और टीकाकरण पर भी चर्चा की जाती है।

उत्तरी अमेरिका के 40 राज्यों और 150 विश्वविद्यालयों में फैले नेटवर्किंग टूर का उद्देश्य छात्रों और युवा पेशेवरों के बीच संवाद, समर्थन, नवाचार, प्रतिभा और भारतीय समुदाय को जोड़ने वाली एक अनूठी सांस्कृतिक भाषा की सुविधा के माध्यम से समुदाय में एक मजबूत भावना पैदा करना है। सैन फ्रांसिस्को, ह्यूस्टन, एरिजोना, न्यूयॉर्क शहर में गर्मियों के दौरान कुछ सत्र पहले ही आयोजित किए जा चुके हैं और कई और फॉल 2021 के लिए योजना बनाई जा रही है।