अमेरिका की प्रतिष्ठित संस्थान ने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्रेम भंडारी को किया सम्मानित

समारोह में न्यूजर्सी में रहने वाली भारतीय मूल की चिकित्सक दिशा पटेल को भी कोरोना काल में दी गई चिकित्सकीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

अमेरिका की प्रतिष्ठित संस्थान ने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्रेम भंडारी को किया सम्मानित

भारतीय अमेरिकी और जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी को न्यूयॉर्क की अटलांटिक सिटी में आयोजित एक समारोह में समाज सेवा के लिए प्रतिष्ठित अल्बर्ट जसानी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों की संस्था न्यूजर्सी नारकोटिक्स एनफोर्समेंट ऑफिसर्स एसोसिएशन ने भंडारी को यह अवार्ड दिया है। भंडारी को यह अवार्ड कोरोना काल में उनके उल्लेखनीय सेवाओं के लिए दिया गया है।

बता दें कि समारोह में न्यूजर्सी में रहने वाली भारतीय मूल की चिकित्सक दिशा पटेल को भी कोरोना काल में दी गई चिकित्सकीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। न्यूजर्सी नारकोटिक्स एनफोर्समेंट ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन डेनियल और उपाध्यक्ष रेयन नैबर ने भंडारी को ट्रॉफी व साइटेशन दिया। समारोह में समूचे अमेरिका में मादक तस्करों के खिलाफ सक्रिय रहने वाले सैकड़ों अधिकारी भी मौजूद थे।

अवार्ड से पहले साइटेशन में उल्लेखित भंडारी के सेवा कार्यों की जानकारी दी गई जिसके बाद भंडारी को यह अवार्ड दिया गया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने तालियों के साथ भंडारी का मंच पर स्वागत किया। कार्यक्रम में आयोजकों ने कहा कि भंडारी ने कोरोना काल के दौरान अमेरिका में रहने वाले सभी समुदाय के लोगों की मदद के लिए उल्लेखनीय सेवाएं दी हैं। इसके अलावा उन्होंने कई लोगों को जयपुर फुट के माध्यम से कृत्रिम अंग लगवा कर मानवीय सेवाओं का उच्च प्रतिमान स्थापित किया है।

कार्यक्रम में कोरोना काल के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए डॉ. दिशा पटेल को सम्मानित किया गया था। हालांकि पटेल कार्यक्रम में नहीं थीं। ऐसे में दिशा पटेल की जगह यह सम्मान उनके पिता ने ग्रहण किया। अल्बर्ट जस्सानी ने समारोह में कहा कि यह अमेरिका में रहने वाले सभी भारतीयों के लिए गौरव का पल है कि हमारे समुदाय की समाज के प्रति सेवाओं को न्यूजर्सी के कानून प्रवर्तक अधिकारियों ने सराहा है। भंडारी ने यह अवार्ड भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के मुखिया डीआर भंडारी को समर्पित किया है।