अमेरिकन एयरलाइंस ने न्यूयॉर्क-दिल्ली की सीधी उड़ानें फिर से शुरू की

अमेरिकन एयरलाइंस जिसने वर्ष 2012 में भारत के लिए सेवाओं को निलंबित कर दिया था, आज उसी एयरलाइंस ने व्यस्त रूट नई दिल्ली और न्यूयॉर्क के बीच उड़ान शुरू की है। इतना ही नहीं मार्च में एयरलाइंस भारत के शहर बेंगलुरु और अमेरिका के शहर सिएटल के बीच उड़ानें शुरू करेगी।

अमेरिकन एयरलाइंस ने न्यूयॉर्क-दिल्ली की सीधी उड़ानें फिर से शुरू की
Photo by Jan Rosolino / Unsplash

जैसे ही भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 99 देशों के यात्रियों के लिए देश के दरवाजे खोले, वैसे ही अमेरिकन एयरलाइंस ने लगभग एक दशक बाद भारत के लिए उड़ानें फिर से शुरू कीं। 292 यात्रियों के साथ अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर से आया अमेरिकन एयलाइंस का हवाई जहाज भारत की राजधानी नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरा।

एयरलाइंस ने आखिरी बार 2012 में भारत के लिए उड़ान भरी थी। Photo by Miguel Ángel Sanz / Unsplash

मिली जानकारी के अनुसार यह रूट अब साल भर रोजाना चलेगा। उड़ान अनुसूची के अनुसार 15 घंटे लंबी उड़ान जेएफके के टर्मिनल 8 से रोजाना शाम 06:51 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात 08:30 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी की उड़ान नई दिल्ली से 00:55 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन स्थानीय समयानुसार सुबह 07:04 बजे न्यूयॉर्क पहुंचेगी। हालांकि न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान अक्टूबर के अंत में शुरू होनी थी लेकिन अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रवेश के लिए 8 नवंबर की तारीख निर्धारित होने के बाद उड़ान को दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया था।