कश्मीरी पंडितों के दुख में शामिल हुईं अमेर‍िकी सिंगर मैरी मिलबेन, यह कहा

मिलबेन ने कहा कि मेरी प्रार्थनाएं उन सभी कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ हैं जो अपने प्रियजनों, घरों और अपनी सांस्कृतिक मौजदूगी के खो जाने का शोक मना रहे हैं। भारत के राष्ट्रगान और भक्ति गीत ओम जय जगदीश हरे गाए जाने के बाद से मिलबेन भारत में और भारतीय अमेरिकियों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

कश्मीरी पंडितों के दुख में शामिल हुईं अमेर‍िकी सिंगर मैरी मिलबेन, यह कहा

अमेरिका की मशहूर सिंगर और एक्ट्रेस मैरी मिलबेन ने भारत के स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ साल 1990 में हुए नरसंहार, अत्याचार और आखिर में पलायन पर अपना समर्थन कश्मीरी पंडितों का दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थना कश्मीर के पंडित समुदाय के साथ हैं। उन्होंने कहा कि उस दौरान कई लोगों ने अपने प्रियजनों और अपने घरों को खोया है।

39 वर्षीय अमेरिकी मैरी मिलबेन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दुनियाभर में पलायन जारी है। हम आज भी उस 'एक्सोडस डे' को याद करते हैं, जब इस्लामी आतंकियों के कारण कश्मीर की घाटी में बसे हिंदूओं का नरसंहार किया और मजबूरन कश्मीरी पंडितों को अपने ही घरों को छोड़ना पड़ा। उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थनाएं उन सभी कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ हैं जो अपने प्रियजनों, घरों और अपनी सांस्कृतिक मौजदूगी के खो जाने का शोक मना रहे हैं। बता दें कि भारत में 19 जनवरी का दिन एक्सोडस डे के रूप में मनाया जाता है।