Skip to content

अल्पकालिक वीजा धारकों को भी ऑस्ट्रेलिया में स्थायी निवास का विकल्प!

इस नई व्यवस्था के 1 जुलाई 2022 के बाद प्रभावी होने की संभावना है। इससे 482 वीजा धारकों के लिए स्थायी निवास की प्रक्रिया को आसान बनाने की तैयारी है। इसके साथ ही 457 (अब निरस्त) वीजा रखने वाले कुशल श्रमिकों के लिए भी इसमें स्थायी निवास की भी अनुमति मिलेगी।

Photo by Milad Fakurian / Unsplash

कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया श्रमिकों की कमी और अस्थायी वीजा धारकों की घटती संख्या से जूझ रहा है। इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने पिछले साल 25 नवंबर को 482 (अस्थायी कौशल की कमी) और 457 (अस्थायी कौशल) के लिए स्थायी निवास की प्रक्रिया शुरू की थी।

It's important to us to support creators, so when using this photo please give photo credit to Henry Thong at www.youtube.com/henrythong; Instagram @henryzw. The creator featured can be found on Twitter @GLO.
नई व्यवस्था के 1 जुलाई 2022 के बाद प्रभावी होने की संभावना है। Photo by ConvertKit / Unsplash

अब, ऑस्ट्रेलिया ने अल्पकालिक 482 वीजा धारकों के लिए कंपनी प्रायोजित स्थायी निवास के लिए विकल्प उपलब्ध कराया है। स्थायी निवास का विकल्प पहले ‘मध्यम और दीर्घकालिक कौशल’ के लिए ही उपलब्ध था। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 482 (अल्पकालिक कुशल व्यवसाय) वीजा धारकों के लिए अतिरिक्त निवास उपलब्ध कराने के लिए कानून पेश किया है। इनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं जो कोविड महामारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में रहे थे।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest