IIT कानपुर में पढ़े नवीन गोयल बने 'अक्षय पात्र फाउंडेशन' USA के नए CEO

फाउंडेशन के पूर्व सीईओ राजीव जैन ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही गौरव की बात है कि मुझे भारत के करोड़ों बच्चों के जीवन में रोशनी दिखाने वाली संस्था अक्षय पात्र फाउंडेशन में काम करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि वह संस्था के लिए लगातार काम करते रहेंगे। उन्होंने नए सीईओ नवीन को शुभकामनाएं दीं।

IIT कानपुर में पढ़े नवीन गोयल बने 'अक्षय पात्र फाउंडेशन' USA के नए CEO

भारत के ओडिशा के राउरकेला में जन्मे भारतीय मूल के अमेरिकी नवीन गोयल को अक्षय पात्र फाउंडेशन, यूएसए का नया सीईओ बनाया गया है। वह अंतरिम सीईओ राजीव जैन की जगह लेंगे। फाउंडेशन बोर्ड, अमेरिका के चेयरमैन शिवा शिवराम ने हाल में इस आशय की घोषणा की।

बता दें कि नवीन भारत स्थित आईआईटी कानपुर से गैजुएट हैं। और उन्होंने अमेरिका में ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर और इनफॉरमेशन साइंस में मास्टर किया है। नवीन गोयल और उनके परिवार के लोग पिछले 33 साल से डेटॉन, ओहियो में रह रहे हैं। गोयल की धर्म और अध्यात्म में गहरी आस्था है और वह मंदिर के ट्रस्टी भी हैं।

अक्षय पात्र जॉइन करने से पहले नवीन गोयल कई फर्मों में कुशलतापूर्वक काम कर चुके हैं। इससे पहले गोयल कंसल्टिंग, टेक्नॉलजी सर्विस के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर समझे जाने वाली कंपनी कैपगेमिनी के पूर्व सीईओ रह चुके हैं। कैपगेमिनी की ही सहायक कंपनी सोगेती, यूएसए के पूर्व चेयरमैन और सीईओ के रूप में भी उन्हें काम करने का अवसर मिल चुका है।