भारी-भरकम पद संभाल चुके अजय बंगा बने जनरल अटलांटिक के उप चेयरमैन

मास्टरकार्ड में अपने कार्यकाल के दौरान बंगा इसमें कई परिवर्तन लेकर आए। वह अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के चेयरमैन रह चुके हैं। वहां उन्होंने भारत में निवेश करने वाली 300 सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का प्रतिनिधित्व किया है। बंगा अमेरिका की राष्ट्रीय साइबर सिक्योरिटी पर भी काम कर चुके हैं।

भारी-भरकम पद संभाल चुके अजय बंगा बने जनरल अटलांटिक के उप चेयरमैन

अमेरिकी विकास इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने भारतीय-अमेरिकी अजय बंगा को कंपनी का नया उप चेयरमैन नियुक्त किया है। बंगा अमेरिकन मास्टरकार्ड के सीईओ भी रह चुके हैं। मास्टरकार्ड में अपने कार्यकाल के दौरान बंगा इसमें कई परिवर्तन लेकर आए। उन्होंने पूरी तरह बैंक सेवाओं पर केंद्रित भुगतान नेटवर्क वाली इस कंपनी को एक प्रौद्योगिकी और डाटा सर्विस कंपनी बनाया जो लोगों, सरकारों और कारोबारों को जोड़ने का काम करती है।

अपनी नई भूमिका में बंगा जनरल अटलांटिक को रणनीतिक मामलों, निवेश टीम और दुनियाभर में 165 से अधिक कंपनियों के पोर्टफोलियो पर सलाह देंगे। बंगा अगले साल एक जनवरी से जनरल अटलांटिक में अपनी नई जिम्मेदारियां संभाल लेंगे। जनरल अटलांटिक के सीईओ बिल फोर्ड ने कहा कि अजय के नजरिए और उनके नेतृत्व का मैं लंबे समय से सम्मान करता रहा हूं। हमारी पोर्टफोलियो कंपनियों और पूरी फर्म को उनके अनुभव से लाभ मिलेगा।