कौन है रिया, जिसे अदालत ने कहा, आईफा अवार्ड शो के लिए जा सकती हो दुबई

जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी बॉलीवुड और टेलीविजन उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच कर रहा है। रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें मुंबई हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।

कौन है रिया, जिसे अदालत ने कहा, आईफा अवार्ड शो के लिए जा सकती हो दुबई

साल 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से संबंधित ड्रग्स मामले में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का बड़ी राहत मिली है। मुंबई की विशेष अदालत ने रिया च्रकवर्ती को आईफा अवार्ड शो में भाग लेने के लिए चार दिनों की अबू धाबी की यात्रा करने की अनुमति दी है।

विशेष न्यायाधीश एए जोगलेकर ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को रिया को उसका पासपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया और उन्हें 2 से 5 जून तक अबू धाबी की यात्रा करने की अनुमति दी है। अदालत ने रिया पर कई शर्तें लगाते हुए कहा कि वह अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रतिदिन अबू धाबी में भारतीय दूतावास के सामने पेश होंगी। इसके अलावा वह एनसीबी को यात्रा से जुड़े शेड्यूल को जमा करेंगी और भारत लौटने पर अपना पासपोर्ट एनसीबी को फिर से सौंप देंगी।

विशेष अदालत ने अपने आदेश में कहा कि आवेदक रिया चक्रवर्ती को इस अदालत की रजिस्ट्री के साथ एक लाख रुपये की अतिरिक्त नकद जमानत देने का भी निर्देश दिया जाता है। चक्रवर्ती के वकील निखिल मानेशिंदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री रिया को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) के निदेशक ने ग्रीन कार्पेट पर चलने, एक पुरस्कार देने और एक बातचीत की मेजबानी करने के लिए आमंत्रित किया है।

मानेशिंदे ने कहा कि आपराधिक अभियोजन ने चक्रवर्ती के अभिनय करियर को प्रभावित किया है और उन्हें असफलताओं का सामना करना पड़ा है और महत्वपूर्ण वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में संभावनाओं के लिए यह अवसर उनके लिए महत्वपूर्ण है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें मुंबई हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।

जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी बॉलीवुड और टेलीविजन उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच कर रहा है। 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून 2020 को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सीबीआई उनकी मौत से जुड़े मामले की जांच कर रही है।