Cannes Festival: ऑस्कर विजेता एआर रहमान की दो फिल्मों का होगा प्रदर्शन

'ला मस्क' को 'कान फिल्म मार्केट' में 'एक्स आर' कार्यक्रम के तहत प्रदर्शित किया जाएगा। यह फिल्म एआर रहमान की पत्नी सायरा के विचारों पर आधारित है। इस फिल्म को पूरा होने में पांच साल का समय लगा है। फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेत्री और गायिका नोरा आर्नेजेडर ने अदा की है।

Cannes Festival: ऑस्कर विजेता एआर रहमान की दो फिल्मों का होगा प्रदर्शन

'कान फिल्म फेस्टिवल' के सह मेजबान के तौर पर कंट्री ऑफ ऑनर के रूप में इस बार भारत ने अपनी उपस्थिति जोरदार तरीके से दर्ज कराई है। अगले सप्ताह के दौरान फेस्टिवल में कई भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी। इन फिल्मों में दो बार ऑस्कर अवार्ड जीत चुके संगीतकार एआर रहमान की फिल्म ला मस्क भी शामिल है। यह निर्देशक के तौर पर रहमान की पहली फिल्म है।

'ला मस्क' को 'कान फिल्म मार्केट' में 'एक्स आर' कार्यक्रम के तहत प्रदर्शित किया जाएगा। यह फिल्म एआर रहमान की पत्नी सायरा के विचारों पर आधारित है और इसमें हैप्टिक्स जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जानकारी के अनुसार इस फिल्म को पूरा होने में पांच साल का समय लगा है। फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेत्री और गायिका नोरा आर्नेजेडर ने अदा की है।

इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों को विशेष रूप से तैयार की गई कुर्सियों पर बैठना होगा। पहले इसे 75 मिनट की फिल्म बनाने का सोचा गया था लेकिन तकनीकी कारणों के चलते इसकी अवधि आधी कर दी गई।

फेस्टिवल में तमिल फिल्म 'इराविन निझाल' का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसका संगीत भी एआर रहमान ने दिया है। इनके अलावा भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से चयनित छह फिल्में, ‘रॉकेटरी: द नाम्बी इफेक्ट’, ‘गोदावरी’, ‘अल्फा बीटा गामा’, ‘बूम्बा राइड’, ‘धुईन’ और ‘ट्री फुल ऑफ पैरेट्स’ भी यहां दिखाई जाएंगी।