भारतीयों में बढ़ा नए करियर का क्रेज, सर्वे में दावा- 60% युवाओं की पसंद है Web3

वेब3 इंटरनेट तकनीक का ही नया रूप है। रिपोर्ट के अनुसार सर्वेक्षण में शामिल कम से कम 60 प्रतिशत भारतीय यूजर्स जिन्होंने कभी वेब3 में काम नहीं किया, इस क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं।

भारतीयों में बढ़ा नए करियर का क्रेज, सर्वे में दावा- 60% युवाओं की पसंद है Web3
Photo by Shubham Dhage / Unsplash

एक सर्वे में दावा किया गया है कि भारत में क्रिप्टोकरेंसी, मेटावर्स और नॉन फंजीबल टोकन (एनएफटी) वेब3 करियर के सबसे लोकप्रिय और वांछित क्षेत्र बनकर उभर रहे हैं। वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज KuCoin ने "जर्नी इन वेब3" शीर्षक वाले इस सर्वेक्षण में भारत की होनहार प्रतिभाओं और वेब3 स्पेस में दुनिया का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता को लेकर कई जानकारियां दी हैं।

3D illustration of Tezos coin, bitcoin, Ehtereum, and dogecoin placed on the ground and a laptop with Tezos website opened.
Tezos is a blockchain designed to evolve.
work 👇: 
 Email: shubhamdhage000@gmail.com
सर्वे में बताया गया है कि भारतीय वेब3 पेशेवर अपने वैश्विक समकक्षों की तुलना में काफी युवा हैं। Photo by Shubham Dhage / Unsplash

वेब3 इंटरनेट तकनीक का ही नया रूप है। रिपोर्ट के अनुसार सर्वेक्षण में शामिल कम से कम 60 प्रतिशत भारतीय यूजर्स जिन्होंने कभी वेब3 में काम नहीं किया, इस क्षेत्र में करियर बनाने में रुचि रखते हैं। इस सेक्टर में प्रोफेशनल ग्रोथ और बेहतर सैलरी पैकेज उन्हें इसके लिए प्रेरित कर रहा है।