40 साल से शास्त्रीय संगीत का मशाल जला रहा IMSOM

द इंडियन म्यूजिक सोसाइटी ऑफ मिनेसोटा 40 से ज्यादा सालों से संगीत को कला के रूप में प्रोत्साहित करने में मदद की है। ड्रामा और लेक्चर भी इन कार्यक्रमों का हिस्सा बने हैं।

40 साल से शास्त्रीय संगीत का मशाल जला रहा IMSOM

द इंडियन म्यूजिक सोसाइटी ऑफ मिनेसोटा (IMSOM) ने फेमस म्यूजिक आर्टिस्ट वसुधा रवि के साथ कार्नेटिक वोकल कॉन्सर्ट (Carnatic vocal concert) का आयोजन किया। इस दौरान वायलिन पर डॉ. एम नर्मदा, मृदंगम पर दिल्ली साईराम और घाटम पर गुरुप्रसाद ने उनका साथ दिया। यह कार्यक्रम 11 जुलाई 2021 को आयोजित किया गया। वसुधा रवि ऑल इंडिया रेडियो में ए ग्रेड आर्टिस्ट हैं। उन्होंने ढाका, जर्मनी, म्यांमार, मस्कट, जॉर्डन, सिंगापुर और फ्रांस जैसे देशों में परफॉर्म किया है।

साल 1980 में एमएल वसंतकुमारी और लक्ष्मीशंकर के एक संगीत कार्यक्रम के साथ मिनेसोटा के इंडियन म्यूजिक सोसाइटी का अनावरण हुआ था। एसोसिएशन का उद्देश्य शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देना और संस्कृति की संरक्षण करना है।

एसोसिएशन ने अब तक 250 से अधिक म्यूजिक कॉन्सर्ट, वर्कशॉप और लेक्चर्स आयोजित किए हैं। इसने संस्कृति और विरासत की सराहना और प्रचार के माध्यम के रूप में कार्य करना जारी रखा है। 40 से ज्यादा सालों से सोसाइटी ने संगीत को कला के रूप में प्रोत्साहित करने में मदद की है। ड्रामा और लेक्चर भी इन कार्यक्रमों का हिस्सा बने हैं।