मात्र चार दिन में ब्रिटेन के तेवर हुए नरम, भारतीयों को दी क्वारंटाइन की छूट

ब्रिटेन से लगातार बातचीत के बाद भी नियमों में बदलाव न होने पर भारत सरकार ने 4 अक्टूबर से ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर कड़े नियम लागू किए थे। ताजा स्थिति के अनुसार भारत के उन लोगों को ब्रिटेन जाने पर अब क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा जिन्होंने कोविशील्ड की दोनों डोज ली हुई हैं।

मात्र चार दिन में ब्रिटेन के तेवर हुए नरम, भारतीयों को दी क्वारंटाइन की छूट
Photo by John Cameron / Unsplash

भारत की मौजूदा सरकार द्वारा ब्रिटेन के नागरिकों पर 4 अक्टूबर से लागू की गई सख्त गाइडलाइंस के बाद ब्रिटेन के तेवर नरम पड़ने शुरू हो गए हैं। कड़े नियम लागू होने के मात्र 4 दिन के भीतर ब्रिटेन ने भारतीयों के लिए बनाई हुईं गाइडलाइंस में छूट दी है और भारत में बनी कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके भारतीयों के उपर से क्वारंटाइन का पहरा खत्म कर दिया है।

ताजा स्थिति के अनुसार भारत के उन लोगों को ब्रिटेन जाने पर अब क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा जिन्होंने कोविशील्ड की दोनों डोज ली हुई हैं। ब्रिटेन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। यह नया नियम 11 अक्टूबर से लागू होगा। इससे पहले सितंबर महीने के तीसरे हफ्ते में ब्रिटेन ने भारतीय ​नागरिकों पर सख्त नियम लागू करते हुए भारतीय वैक्सीन लगे यात्रियों को 'बिना टीका लगाए हुए' ही मानने का फैसला किया था।