29 नवंबर से शुरू हो जाएगा भारत और सिंगापुर के बीच उड़ानों का संचालन, ऐसी होगी व्यवस्था

इसे लेकर सीएएएस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 29 नवंबर से चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से छह निर्धारित उड़ानों का दैनिक आधार पर संचालन किया जाएगा।

29 नवंबर से शुरू हो जाएगा भारत और सिंगापुर के बीच उड़ानों का संचालन, ऐसी होगी व्यवस्था
Photo by Isabel Lee / Unsplash

सिंगापुर और भारत के बीच व्यावसायिक उड़ानों का संचालन वैक्सीनेटेड ट्रैवेल लेन (वीटीएल) प्रोग्राम के तहत 29 नवंबर से शुरू हो जाएगा। इसके तहत चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से रोजाना छह विमान उड़ान भरेंगे। भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद सिंगापुर के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएस) ने रविवार को इसका एलान किया। बता दें कि यात्रा व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के परिवहन मंत्री एस ईश्वरन से कुछ दिन पहले ही मुलाकात की थी।

Lights shone on the Merlion as it overlooks Singapore's iconic Marina Bay Sands. During the Formula 1 Grand Prix night race, lights were projected onto the Merlion and the 'boat' of Marina Bay Sands.
भारत ने कोरोना महामारी को लेकर सिंगापुर की ओर से जारी टीकाकरण प्रमाणपत्र को 12 नवंबर से मान्यता प्रदान कर दी थी। Photo by Joshua Ang / Unsplash

वीटीएल प्रोग्राम के तहत आने वाले यात्रियों के लिए सिंगापुर आने पर क्वारंटीन पीरियड में जाने की शर्त नहीं होगी। हालांकि, इसके लिए यात्रियों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा। उन्हें यहां आने पर प्रस्थान से अधिकतम दो दिन पुरानी निगेटिव आरटी-पीसीआर कोविड जांच रिपोर्ट पेश करनी होगी। इसके साथ ही यहां पहुंचने के बाद भी उन्हें आरटी-पीसीआर जांच करवानी होगी। उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना महामारी को लेकर सिंगापुर की ओर से जारी टीकाकरण प्रमाणपत्र को 12 नवंबर से मान्यता प्रदान कर दी थी।