UAE के रेस्तरां में विस्फोट, भारतीय व पाकिस्तानी की गई जान, 120 लोग घायल

यह हादसा अबू धाबी के एक रेस्तरां में हुआ था। भारतीय दूतावास ने भी इस बात की पुष्टि की है कि मृतकों में से एक भारतीय नागरिक था। दूतावास ने कहा कि हमें यूएई के अधिकारियों की ओर से इसमें पूरी मदद का आश्वासन मिला है। इस हादसे में घायल हुए लोगों की स्थिति पर भी दूतावास लगातार नजर बनाए हुए है।

UAE के रेस्तरां में विस्फोट, भारतीय व पाकिस्तानी की गई जान, 120 लोग घायल

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी में एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट में एक भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की जान चली गई। हमले में 120 लोग घायल भी हुए जिनमें से भारतीयों की संख्या 106 रही।

इस हादसे के बाद आग भी लग गई थी, जिसने वहां की छह इमारतों को नुकसान पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार यह हादसा सोमवार की दोपहर को अबू धाबी के एक रेस्तरां में हुआ था। भारतीय दूतावास ने भी इस बात की पुष्टि की है कि मृतकों में से एक भारतीय नागरिक था। भारतीय दूतावास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मृतक के अंतिम अवशेषों को जल्द से जल्द उसके घर पहुंचाने के लिए हम स्थानीय प्रशासन के संपर्क में बने हुए हैं। दूतावास ने कहा कि हमें यूएई के अधिकारियों की ओर से इसमें पूरी मदद का आश्वासन मिला है।

इस हादसे में घायल हुए लोगों की स्थिति पर भी दूतावास लगातार नजर बनाए हुए है। इस हादसे के बाद आग भी लग गई थी, जिसने वहां की छह इमारतों को नुकसान पहुंचाया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक स्थानीय शख्स ने कहा कि उसने धमाके की दो आवाजें सुनी थीं।

उसने कहा कि पहली आवाज हल्की थी और लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। इसके थोड़ी ही देर बाद दूसरा धमाका हुआ। इसकी आवाज इतनी तेज थी कि घरों और कार्यालयों की खिड़कियां हिल गई थीं। पुलिस इस धमाके के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।