नेपाल के प्लांट में विस्फोट, हवा में फटे सिलेंडर, दो भारतीयों की दर्दनाक मौत

विस्फोट सागरमठ ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार सुबह तब हुआ जब कर्मचारी सिलेंडर में गैस भर रहे थे। धमाका इतना ताकतवर था कि कई सिलेंडर हवा में उड़ गए और आसपास की तीन-चार मंजिला इमारत की खिड़की से टकरा गए। मरने वाले दोनों युवक बिहार के पश्चिमी चंपारण के रत्नोपुरवा के रहने वाले थे।

नेपाल के प्लांट में विस्फोट, हवा में फटे सिलेंडर, दो भारतीयों की दर्दनाक मौत

नेपाल में काठमांडू के पास ललितपुर जिले के एक औद्योगिक इलाके में ऑक्सीजन प्लांट में हुए विस्फोट में दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई।

यह विस्फोट सागरमठ ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार सुबह तब हुआ जब कर्मचारी सिलेंडर में गैस भर रहे थे। धमाका इतना ताकतवर था कि कई सिलेंडर हवा में उड़ गए और आसपास की तीन-चार मंजिला इमारत की खिड़की से टकरा गए। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि धमाके के कारण मृतक के शरीर कई हिस्सों में फट गया।

काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि विस्फोट में भारतीय नागरिक ब्रिज कुमार महातो (45) और राजकुमार महतो (25) की मौत हो गई। जबकि एक भारतीय व छह नेपाली नागरिक घायल हैं। घायल भारतीय नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मरने वाले दोनों युवक बिहार के पश्चिमी चंपारण के रत्नोपुरवा के रहने वाले थे। ललितपुर मेट्रोपोलिटन पुलिस रेंज के पुलिस अधीक्षक सिद्ध बिक्रम शाह ने बताया कि घायलों को ललितपुर के बी एंड बी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गृह मंत्री बालकृष्ण खंड ने पुलिस को तत्काल बचाव कार्य शुरू करने और हादसे की जांच करने के निर्देश दिए हैं।