Skip to content

रिपोर्ट: एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से हर पांच भारतीय ट्विटर यूजर्स में से दो खुश

YouGov की ओर से कराए गए एक सर्वे के अनुसार बड़ी संख्या में भारतीय ट्विटर यूजर्स मानते हैं कि मस्क के नेतृत्व में ट्विटर एक शक्तिशाली सोशल माध्यम बनकर उभरेगा।

Photo by visuals / Unsplash

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर को खरीद लिया है। इस प्लेटफॉर्म पर भारतीय यूजर्स भी बड़ी संख्या में मौजूद हैं और इस कदम को लेकर वह क्या सोचते हैं इसकी जानकारी एक नई रिपोर्ट में सामने आई है।

YouGov की ओर से कराए गए एक सर्वे के अनुसार बड़ी संख्या में भारतीय ट्विटर यूजर्स मानते हैं कि मस्क के नेतृत्व में ट्विटर एक शक्तिशाली सोशल माध्यम बनकर उभरेगा। संगठन ने एक बयान में कहा, 'भारत में, ट्विटर समुदाय केवल एलन मस्क के इस मंच को खरीदने से खुश नहीं है, वे मस्क के नेतृत्व में भी भरोसा करते हैं।'

वहीं इसे लेकर सर्वे में चिंता, दुख और आक्रोश व्यक्त करने वाले लोगों की संख्या आठ फीसदी और ट्विटर के बिकने की खबर से अनजान लोगों की संख्या पांच फीसदी रही। नेतृत्व में बदलाव के परिणामस्वरूप प्रत्याशित उपयोगकर्ता व्यवहार के बारे में बात करें तो, दो तिहाई (64 फीसदी) यूजर्स का कहना है कि हम पहले की तरह ही मंच का उपयोग करना जारी रखेंगे।

सर्वे के अनुसार केवल आठ फीसदी लोगों ने कहा कि अब वह ट्विटर पर अपने व्यवहार में बदलाव लाएंगे और 16 फीसदी ने कहा कि फिर किसी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का रुख करेंगे। इस सर्वे में 1000 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। यह सर्वे गुरुवार को जारी हुआ था।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का सौदा किया है। बीते दिनों उन्होंने ट्विटर में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी थी और उसके कुछ ही दिन बाद उन्होंने पूरी ट्विटर कंपनी को ही खरीद लिया। ये सौदा 44 अरब डॉलर  (3.37 लाख करोड़ रुपये) में हुआ है।

Latest