भारत की स्वतंत्रता के सम्मान में अमेरिका में कई शानदार आयोजन हुए

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए आने वाले महीनों में अमेरिका में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भारत की स्वतंत्रता के सम्मान में अमेरिका में कई शानदार आयोजन हुए

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह काफी धूमधाम और सम्मान से मनाया गया। वाशिंगटन डीसी हो या फिर न्यूयॉर्क, 15 अगस्त 2021 का दिन तिरंगे को ही समर्पित दिखाई दिया। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के सम्मान में अमेरिका की प्रमुख इमारतें जिनमें एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, मैनहट्टन में वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, प्रोविडेंस में स्टेट कैपिटल बिल्डिंग, रोड आइलैंड, डलास में ट्विन टावर्स, ऑस्टिन में गवर्नर की हवेली, सैन फ्रांसिस्को के सिटी हॉल शामिल और किंग सेंटर अटलांटा में गांधी प्रतिमा को तिरंगे के रंग की रोशनी में जगमगाया गया।

वाशिंगटन डीसी में राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने तिरंगा फहराया, जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ।

वाशिंगटन डीसी में राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने तिरंगा फहराया, जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ। राजदूत ने आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रकाश डाला, जिसे भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत-अमरीका संबंध बहुत आगे बढ़ चुके हैं। हालांकि, संबंधों की वास्तविक क्षमता को देखते हुए और भी बहुत कुछ किया जा सकता है।