इस चाय को पीने वाला कहलाएगा 'शहंशाह', 99,999 रुपये की 1 किलो है!

गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (GTAC) के अनुसार डिब्रूगढ़ में एक चाय बागान की चाय 1 लाख रुपये में एक रुपया कम यानी 99,999 रुपये में बिकी है। इस मनोहरी गोल्ड टी ने पहले बनाए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए GTAC में 99,999 रुपये प्रति किलोग्राम की उच्चतम बोली के साथ इस चाय को सौरव टी ट्रेडर्स को बेचा है।

इस चाय को पीने वाला कहलाएगा 'शहंशाह', 99,999 रुपये की 1 किलो है!
Photo by AMIT RANJAN / Unsplash

भारत का उत्तर-पूर्वी राज्य आसाम चाय के बागानों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। हाल ही में वहां के इन बागानों से एक किलो चाय बिकी है, जिसे अभी तक की सबसे ज्यादा कीमत में खरीदा गया है। खबर मिली है कि एक चाय बागान से प्रीमियम गुणवत्ता वाली पारंपरिक चाय भारतीय मूल्य के अनुसार 99,999 रुपये प्रति किलोग्राम पर जाकर बिकी है।

चाय बागान के मालिक राजन लोहिया ने एजेंसी को बताया कि उन्होंने एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है। Photo by Nilotpal Kalita / Unsplash

पूरी जानकारी यह है कि गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (GTAC) ने एक न्यूज एजेंसी को जानकारी दी है कि पूर्वी असम के डिब्रूगढ़ में एक चाय बागान की चाय ने नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। वह चाय 1 लाख रुपये में एक रुपया कम यानी 99,999 रुपये में बिकी है। डिब्रूगढ़ की मनोहरी गोल्ड टी ने पहले बनाए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए GTAC में 99,999 रुपये प्रति किलोग्राम की उच्चतम बोली के साथ इस चाय को सौरव टी ट्रेडर्स को बेचा है। पिछले साल GTAC में मनोहरी गोल्ड टी ने 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत पर चाय बेची थी। हालांकि उस वक्त भी यह कीमत सबसे अधिक थी।